नोट – यह safe Sex Kaise Karte Hain लेख केवल 18+ व्यक्तिओं के लिए है! और ये लेख सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य के लिए है! 

दोस्तों! ये लेख सुरक्षित सम्भोग करने की शिक्षा ( safe sex education in hindi ) और Sex Benefits in hindi के ऊपर आधारित है। इसमें आपको कई ज़रूरी जानकारी मिलेंगी, जैसे कि sex kaise karte hain आदि। और कुछ हेल्पफुल foreplay videos for sex education purpose only

 

लेख का audio सुने :-

लेख का Video देखें:-  ( 18+ व्यक्तिओं के लिए )

कामसूत्र { Kamasutra } की भूमि भारत में, खजुराहो के सेक्स मंदिर होने के बावजूद भी, “SEX” { यौन-क्रिया } शब्द अभी भी भारत में एक banned है। भारतीय समाज के लिए सेक्स ( antarvashana ) अभी भी अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर इसके बारे में बात करने के बजाय बेडरूम के बंद दरवाज़ों के अंदर चर्चा करने का विषय बना हुआ है।

” जीवन का एक लक्ष्य सुख प्राप्ति भी है “

धर्म पर शोध करने वाली जानी-मानी इतिहासकार मधु खन्ना ने बीबीसी को बताया, “भारत के बनने से संबंधित दर्शन के अनुसार ब्रह्मांड लौकिक इच्छा से बनाया गया था और कामुकता को पवित्र माना गया था।”

भारत सरका ने sex education के लिए कई बार कोशिश की लेकिन ज्यादा सफलता नहीं मिली। इसलिए  सुरक्षित संभोग कैसे करना चाहिए ( safe sex kaise karna chahiye )? इसकी जानकारी ज़्यादातर लोगों को नहीं है। तो चलिए बात करते हैं sex के तथ्य और विधिओं के बारे में। 


ये भी देखे : Best bra for girls – Indian girls in bra

Indian girls in bra
Indian girls in bra

Source- XLife Education Channel

SEX – एक पहेली…….

बहुत आसान और आम शब्दों में इसे बड़ी ही सहजता के साथ कुछ इस तरह से समझा जा सकता है…

SEX = “Sweet & Effective X-Ray of Love”

how to have sex
   how to have sex

Sex केवल एक शब्द नहीं हैं बल्कि एक अहसास है प्यार का, एक ज़रिया है मोहब्बत के इज़हार का और एक किस्सा है इकरार का।

SEX, संभोग, Intercourse, Romance, ये सब ऐसे शब्द हैं, जिन्हें सुनते ही या जिनके बारे में सोचते ही आप रोमांच से भर जाते हैं, Excited होने लगते हैं, रोमांचित होने लगते हैं ये सोच सोच कर कि किस तरह ( antarvashana ) अपने Partner के साथ आप भी इस Sex जैसे परम सुख का जी भर के आनंद ले सकते हैं।

Sex kya hai –  SEX एक ऐसी क्रिया है जिसे लेकर के लोगों के मन में बहुत से सवाल हर वक़्त दौड़ते रहते हैं –

जैसे कि सेक्स करने की सही विधि क्या है ( sex kaise karte hain )? संभोग का सही तरीका क्या है? सबसे पहले क्या किया जाए ? कैसे इसे शुरू किया जाये और क्या नहीं करना चाहिए? इत्यादि !!!

अपने साथी के साथ Intercourse के समय रोमांच को उसके चरम ( charamsukh ) तक कैसे ले जाया जाए ? वो कौन से ऐसे तरीके हैं जिनका प्रयोग करके आप एक खुशहाल Sexual Relation बना कर सकते हैं…? साथ ही इसे लेकर के बहुत से Myths भी मौजूद है।

लेकिन घबराइए मत! आज आपको यहां मिलेगा आपके हर सवाल का जवाब और आप इस लेख को पड़ने के बाद पूरी तरह से Sex के बारे में सचेत (Aware) होने के साथ-साथ अपनी Sexual Life को भी एक नई दिशा दे पाएंगे।

साथ ही हम यह भी जानेंगे कि Sex करने से क्या-क्या फायदे हैं?( sex karne ke fayde ) आइए सबसे पहले जानते हैं कि सेक्स कैसे करते हैं( antarvasana in hindi )?

 

संभोग करने का सही तरीका क्या है…? The Art of INTERCOURSE…( how to have sex in a better way )

आप sex पहली बार कर रहे हो या दूसरी बार,  इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आपको इस बात का बहुत अच्छे से एहसास होगा कि यह शब्द सुनने में जितना आसान और मज़ेदार लगता है, उससे कहीं ज्यादा मुश्किल इस शब्द को Practically Apply करना है। जो कि इसे और भी ज्यादा रोचक और उत्साह पूर्ण बनाता है।

 

1.  सही जगह और सही समय का चुनाव करें –

Hindi sex tips में सबसे पहले इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप जब भी और जहां भी अपने Partner के साथ Sex Plan कर रहे हों, वह जगह आपके और आपके साथी के लिए पूरी तरह Comfortable हो और साथ ही ऐसे समय का चुनाव करें जब आप दोनों बिना किसी और काम या जल्दबाजी के पूरी तरह से एक दूसरे के लिए Free हों।

 

2.  Know Your Partner : साथी को समझें 

संभोग का सबसे पहला और महत्वपूर्ण नियम यह है कि आप अपने साथी को और उसकी मन की बातों को जानने की कोशिश करें। उसे Mentally & Emotionally, हर तरह से तैयार करें और आंखों ही आंखों में उसे प्यार करें।

अपने साथी का हाथ अपने हाथों में थाम लें और उसकी आंखों में देखते हुए उसकी खूबसूरती को Compliment करें यानी उसकी तारीफें करें फिर धीरे-धीरे बातों ही बातों में अपने और उसके बीच की दूरी को कम करते हुए आहिस्ता-आहिस्ता उसके नजदीक आएं और बिना देर किए अपनी बाहें फैलाते हुए Tightly hug करिए।

ऐसा करने पर अगर आपका साथी हल्के-हल्के मुस्कुराने लगे या आपको देख अपनी नजरें झुकाने लगे या फिर बातों ही बातों में शर्माने लगे तो समझ जाइए कि वो भी आपके पास आने को बेताब है।

 

3.  माथे को चूमें – 

Sex के नाम पर पुरुष अक्सर इतने ज्यादा उत्तेजित हो जाते हैं कि अपनी Partner को पास में पाते ही हड़बड़ाहट में बस उस पर झपट पड़ते हैं। जो कि किसी भी Angle से सही नहीं है। इससे आपका Partner Uncomfortable होने के साथ-साथ थोड़ा अनिच्छुक भी हो सकता है।

इसलिए सबसे पहले अपने Partner को एकदम अपने करीब लाएं और दोनों हाथों में उसके Beautiful से Face को लेते हुए उसके Forehead को Kiss करें, इससे ना केवल आपके पार्टनर के मन में आपके लिए इज़्ज़त बढ़ेगी बल्कि वह अंदर ही अंदर आपसे मुहब्बत पाने और आप को प्यार करने के लिए और भी ज्यादा तड़पने लगेगा।


ये भी देखे : Best bra for girls – Indian girls in bra

Indian girls in bra
Indian girls in bra

4.  Hug Tightly – जादू की झप्पी 

hindi sex education में इस जादू की झप्पी का ज़िक्र ज़रूर होता है। जब आपका Partner पूरी तरह से Comfortable हो जाए, तो उसे कस के HUG करें। ऐसा करने से आपके और आपके Partner की Body के Maximum Parts एक-दूसरे से पूरी तरह सटने और चिपकने लगेंगे। और आप एक-दूसरे को पूरी तरह से महसूस कर पाएंगे।

आपके अंगों का स्पर्श और प्यार पाते ही आपका Partner रोमांच और Excitement से भर उठेगा और वह अब जल्द से जल्द आपके साथ Intercourse के लिए Excited होने लगेगा। आपके अंदर समाने को बेताब होने लगेगा।

एक यूरोपीय सर्वे “facts on sex education” के अनुसार final intercource से पहले hug करना या अंग से अंग मिलाने से चरम सुख ( orgasm ) मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती है

 

5.  Kiss on sensitive Parts – संवेदनशील अंगों को चूमे 

अक्सर महिलाओं के Sensitive Parts उनकी गर्दन, उनकी नाभि, या कमर होती है। इसलिए जब आप अपने Partner को Tightly Hug कर रहे हों तो साथ ही साथ उसके Senstive Parts पर Kiss करते जाएं।

यह न केवल आपको आनंदित व आपके साथी को उत्तेजित करेगा बल्कि आपके Partner के भीतर, उसके तन-बदन में आपको हासिल करने की एक आग सी लगा देगा।

दुनियां की मशहूर कामसूत्र मागज़ीन में “how to have sex” ( sex kaise karte hain ) के बारे में लिखने पर संवेदनशील अंगों को चूमने पर जोर दिया है जिसे sexual foreplay या romantic foreplay का भी हिस्सा माना जाता है।


 

# ये भी देखें: Hot Actresses in Sarees :
Click Here
?

bollywood replica sarees online shopping

bollywood replica sarees online shopping


6.  Magic of Foreplay – संभोग पूर्व क्रिया का जादू 

Soft & Smooth kisses के साथ ही Foreplay का Procedure भी परवान चड़ने लगता है। Foreplay यानी अपने Partner को उसके Body Parts पर जीभ से छूना, चाटना, उसके होंठों को चूसना और उसे Love bites देना। 

Romantic foreplay के दौरान ही आप अपने साथी को Sex के लिए कोई भी Comfortable जगह Bed या सोफे पर आराम से लिटा दें या बिठा दें, और आहिस्ता-आहिस्ता दोनों एक दूसरे के बदन से कपड़ों को अलग करते जाएं।

 

7.  लिंग को योनि में प्रवेश कैसे करें –

अपने Comfort level के हिसाब से Sex के लिए अपनी मनपसंद व सहज Position चुन लें। उसके बाद पुरुष अपने लिंग (Penis) को महिला की योनि (Vegina) पर हल्के से रखें और अपने पार्टनर के स्तन (Boobs) को दबाते हुए या उसे Kiss करते हुए, उसे सहलाते हुए धीरे-धीरे अपने लिंग को अपनी Female Partner की योनि के अंदर धकेलना यानि Push करना शुरू करें।

ध्यान रहे कि ज़्यादा ताकत या झटकों का प्रयोग ना करें बल्कि हल्के-हल्के योनि पर अपना लिंग रखके उसे अंदर-बाहर_अंदर-बाहर करें। और आहिस्ता आहिस्ता अपना लिंग अपने पार्टनर की योनि में अंदर धकेलते जाएं। इसमें Female अपने Male Partner की Help उसके लिंग (Penis) को पकड़कर अपनी योनि (Vegina) पर रखके उस हलके हलके अंदर Push करके भी कर सकती हैं।

sex karne ka tarika
sex karne ka tarika

8.  लंबे समय तक कैसे टिकें..?- How to Last Longer in Bed

Men’s Health Magazine के एक Survey में यह पता चला कि Sex के दौरान पुरुष 5-10 Min तक संयम बनाए रख सकते हैं, पर लगभग 71% पुरुष चाहते हैं कि वह काश अपने Sex को और भी देर तक Enjoy कर पाते।

लेकिन अगर आप देर तक टिके रहना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले अपनी सांसों पे Control रखें। जितना सांसों पे नियंत्रण होगा आप इतनी ही देर तक टिक पाएंगे।

 

9.  पहली बार Positions अपनाये – Best Sex Positions

यूं  तो Sex के लिए कई तरह की Positions हैं लेकिन मिशनरी पोजिशन ( Missionary Position ) सबसे आम, आसान और सहज है। इसके अलावा Side by Side Position को भी आप अपना सकते हैं।

इसका फायदा ये है कि इसमें पुरुष अपना लिंग काफी आसानी से प्रवेश कर सकते हैं और महिला साथी भी इसमें काफी Comfortable & Enjoyable रहती है। इसके अलावा अगर आप सहज महसूस करें तो Girl on Top भी Try कर सकते हैं।

 

10.  सावधानियां लेना न भूलें – Precautions Before Sex

Sex के वक़्त Condom व अन्य Precautions सम्बन्धी चीजों का विशेष ध्यान रखें। यह ना केवल आपको AIDS जैसी बीमारियों से बचाता है बल्कि आपकी Sex Life को खुशहाल और साथ ही आनंदमय व सुरक्षित भी बनाता है। 

आप कोई लेख sex kaise karte hain पढ़ लें। आपको सावधानियों के बारे में अवगत ज़रूर करवाया जायगा। सो सावधानियां लेना न भूलें।

 

11.  Oral sex का आनंद ले – What is Oral Sex

Oral Sex जिसका अपना एक अलग ही मजा है और इस मौके को हाथ से ना जाने दें अगर आप दोनों Comfortable हैं तो एक दूसरे के साथ Oral Sex को बढ़ावा दें, और इस खूबसूरत Taste में भरपूर Invest करें।

मारियानो रोज़ेलो गाया के मुताबिक़, ” Oral Sex में अगुवाई कर रहे पुरुष को कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए, वहीं इसकी उलट अगर महिला अगुवाई कर रही है तो उसे लेटेक्स पैच का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि म्यूकस मेंमब्रेन या म्यूकोसा संक्रमण फैलने का प्रमुख रास्ता है।” source- bbc.com

 

12.  Sex के बाद एकदम से ना हटें – 

Sex करने के बाद जब आपके लिंग से आपका Sperm झड़ जाए तो उसके झड़ते हैं तुरंत अपनी महिला साथी से अलग ना हो बल्कि उसके ऊपर हैं तो उसी अवस्था में थोड़ी देर लेटे लेटे उसे किस करते रहें या फिर उसे अपनी बाहों में भर कर प्यार करने लगें।

इससे ना केवल आपके Partner को अच्छा लगेगा बल्कि आप दोनों के बीच प्यार और भी ज्यादा बढ़ेगा जो आप दोनों को दिन पर दिन Comfortable करता जाएगा।

 

सम्भोग के हैं कई फायदे – Sex karne ke fayde ( sex benefits for health )

1.  Stress दूर करने में मदद करता है –    सेक्स करने good mood hormone ( happy hormone endorphin  ) का स्तर बढ़ जाता है। सेक्स करने से  endorphin hormone release होता है जो कि एक Mood booster hormone होता है और तनाव ( Stress ) को कम करने में मददगार होता है।

2.  Fertility boost करता है – एक सर्वे के अनुसार सप्ताह में 3-4 बार सम्भोग ( intercource ) करना प्रजनन शक्ति ( Fertility ) में बढ़ोतरी होती है।

3.  चेहरे पर निखार लाता है।

4.  Weight loss में है सहायक।

5.  Heart problem को रोकने में मददगार –  एक American Survey के अनुसार जो लोग सप्ताह में दो बार सेक्स करते हैं, उन्हें दिल की बीमारी का खतरा कम होता है। और तो और  स्ट्रोक होने का खतरा भी कम हो जाता है।

6. Immunity को बढ़ाये। – इम्यून सिस्टम मज़बूती: सेक्स करने से इंसान के अंदर कि इम्यून सिस्टम मज़बूत होकर आपको संक्रमणों और बीमारियों से बचाए रख सकता है। 

7.  नींद में सुधार करता है। 

8.  Blood circulation बढ़ाता है।

9.  सेक्स एक व्यायाम:

 

सेक्स करते वक्त सावधानियां बरतें:-

जबकि सेक्स एक आनंदमई और healthful activity है, तो यह भी याद रखना आवश्यक है कि बिना सुरक्षा के sex स्वस्थ्य के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

जो लोग गर्भ निरोधकों का उपयोग किए बिना यौन संबंध रखते हैं, उनमें यौन संचारित संक्रमण ( sexually transmitted infection ) और Unplanned pregnancy का खतरा होता है। कंडोम या अन्य गर्भनिरोधक दवाई का उपयोग करने से इन problems के risk को कम किया जा सकता है।

तो अब बेझिझक अपनी Sex Life का आनंद लीजिए और हाथ से न जाने दें अपने Partner को खुश करने का कोई भी मौका…!

Wish You All The Best….!!!


# ये भी देखें: Hot Actresses in Sarees :
Click Here
?

bollywood replica sarees online shopping

bollywood replica sarees online shopping


 

इसे भी पढ़े:-

—  आखिर क्यों है शादी-शुदा ज़िंदगी में तनाव? – Secrets to happy married life

— रोज़ाना 30 मिनट साइकिल चलाने से कम होगा उम्र का प्रभाव, मिलेंगे ये फायदे – Benefits of Cycling

कामेच्छा की कमी, कारण और उपचार – Loss of libido, Causes & Treatment


 

दोस्तों आपको ये लेख ” sex kaise karte hain ” कैसा लगा? या कोई सुझाव देना चाहते हो तो comment box में ज़रूर लिखें!

# about sex in hindi  की नई जानकारी के लिए Lifewingz Facebook Page को फॉलो करें  

 

Image Credits- Freepik.com

Music Credits- Good Vibes_Binaural Beats