जीवन में सफलता पाने के लिए करें यह उपाय – Success Mantra

Success Mantra

Success Mantra कौन नही चाहता है।हर कोई अपनी life में success पाना चाहता है। लेकिन कारणों से इतनी मेहनत करने के बावजूद भी हमे वो मुकाम हासिल नही होता जो हम पाना चाहते है।आज के इस article में हम कुछ success tips in life लेकर आए है जो आपको सफल होने में मदद करेगीं।

आज के समय में हर व्यक्ति सफल होना चाहता है चाहें वह कोई बिजनेसमैन हो, सरकारी नौकरी करने वाला हो या फिर कोई प्राइवेट नौकरी करने वाला हो हर कोई अपने जीवन में तरक्की चाहता है।

लेकिन कई कारणों से इतनी मेहनत करने के बाद भी उन्हें सफलता प्राप्त नहीं होती। आज के इस लेख में हम आपको कुछ अचूक उपाय बताएंगे जो आपको मनचाही सफलता देंगे और काम के बीच आने वाली सभी रूकावटों को भी दूर करने में आपकी मदद करेंगे।

तो चलिए जानते हैं क्या है यह अचूक उपाय:-

1. हिंदू धर्म में कोई भी शुभ कार्य करना हो तो सबसे पहले भगवान गणेश जी को पूजा जाता है। क्योंकि वो विघ्नहर्ता है वो आपके जीवन में आने वाले विघ्नों को हर लेते हैं। इसलिए आपको अपने घर के मंदिर में एक सुपारी को मौली लपेटकर उसे गणेश रूप में स्थापित करें तथा प्रतिदिन उनकी पूजा करें, आपको आपके कार्य में सफलता जरूर मिलेगी।

2. आपने सीरियल और मूवीज़ में देखा ही होगा कि जब कोई किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर जा रहा होता है तो उसे दही और शक्कर खिलाया जाता है। यदि आप भी किसी कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो दही और शक्कर खाकर ही निकलें। यह उपाय शुभ होता है और इससे कार्य की सिद्धि होती है।

3. यदि किसी अति विशिष्ट कार्य की मीटिंग के लिए जा रहे हैं तो एक नारियल पर कुमकुम लगाकर अपने साथ ले जाएं तथा कार्य सफल हो जाने पर किसी भी गणेश मंदिर में उचित दक्षिणा के साथ चड़ा दे।

4. जब भी आप काम पर जाएं, चुटकी भर नमक घर के प्रवेश द्वार पर डालकर जाएं, इससे आप जिस कार्य के लिए जा रहे आपका वो कार्य सफल होगा।

5. सुबह जब आप अपने बिस्तर से उठते हैं तो सबसे पहले दाया पैर धरती पर रखें, इससे पूरा दिन आप उत्साही और सफल होंगे।

6. किसी मंदिर में अनाज के दाने चढ़ाने से कार्य निर्विघ्न रुप से संपूर्ण एवं सफल होता है।

7. परिवार के सभी सदस्यों से पैसे लेकर गुरुधाम में दें, इससे किसी भी कार्य का बुरा प्रभाव होगा तो वह नष्ट हो जाएगा।

8. किसी धार्मिक स्थान पर पीपल के नीचे प्रात: काल जल चढ़ाकर धूप दीप दिखाकर पूर्ण श्रद्धा से पूजा करें तथा ॐ नम: शिवाय का  जाप करें।

9. हर रोज़ अपने माता -पिता और बड़े बुजर्गो का आशीर्वाद लें कर ही अपने दिन की शुरुआत करें और तभी घर से कहीं बाहर जाएँ। उनके आशीर्वाद से सभी कार्य बन जाएंगे।

10. घर से निकलने से पहले तीन हरी इलायची को दाएं हाथ में रखकर ‘श्रीं श्रीं’ बोलें और उसे खा लें, फिर बाहर आ जाएं, परंतु पीछे मुड़कर न देखें। 

11. घर के द्वार के बाहर कुछ काली मिर्च के दाने बिखेर दें और उस पर से पैर रखकर निकल जाएं फिर पीछे पलट कर न देखें। इस उपाय से आपके बिगड़े कार्य बन जाएंगे।

12. तुलसी को भगवान विष्णु का ही स्वरूप माना गया है। ग्रंथों में भी कहा गया है कि जो लोग अपने घर में तुलसी को लगाते हैं, हर रोज तुलसी को जल अर्पित और पूजा करते हैं। उन्हें अपनी जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

13. नहाने के पानी में दो बूंद कपूर के तेल की डालकर नहाने से भाग्य तेज होता है, हमारे शरीर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, और सकारात्मक ऊर्जा शरीर में आती है 

14. अपने कार्य की सफलता के लिए आपको घर से निकलते वक्त अपने हाथ में एक रोटी ले लें। इसके बाद रास्ते में जहां कही भी कोई कौआ दिखाई दें, उस रोटी के टुकड़े कर कौए को डाल दें और आगे बढ़ जाएं। ऐसा करने से आपको अपने काम में सफलता प्राप्त होगी।

15. यदि किसी इंटरव्यू में सफल होना चाहते हैं तो 5 अभिमंत्रित लक्ष्मी कौड़ियों पर हल्दी का तिलक लगाकर अपने ऊपर से 9 बार उतार कर किसी हरिजन को 11 रूपये के साथ दे दें। 

दोस्तों, यह थे कुछ सफलता पाने के उपाय। हम आशा करते हैं कि सफलता पाने के इन सरल उपाय के माध्यम से आप अपने कार्यों में सिद्धि पाएंगे। अगर यह लेख लाभदायक हो तो इस लेख को share करें अपने friends,family के साथ।


ये भी पढ़े:-
भगवान शिव के गले मे मुंड माला से जुड़े इस रहस्य को जानकर आप हो जाएँगे हैरान
एक सूफी संत से जुड़ा है स्वर्ण मंदिर का रोमांचक इतिहास – Golden temple in amritsar
Neem Karoli Baba Biography in Hindi – Steve Jobs के मार्गदर्शक!
Top 12 Old Religion Of The World – जानिए दुनिया के मुख्य धर्म !
अनोखे मंदिरों की अविश्वसनीय और रहस्यमय तथ्यों की कहानी Mysterious Temples

दोस्तों, अगर आपको यह लेख पसंद आए तो comment box में comment करके जरुर बताएं और इस लेख को share जरूर करे। 


# नई जानकारी के लिए Lifewingz Facebook Page को फॉलो करें:


By:- Meenakshi
Lifewingz

1 thought on “जीवन में सफलता पाने के लिए करें यह उपाय – Success Mantra”

Leave a Reply

Your email address will not be published.