Skip to content

Top South Actress Name with Photo 2023 | साउथ हीरोइन के नाम और फोटो लिस्ट

Top South Actress Name with Photo

Top South Actress Name with Photo 2023

दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों में एक मासूमियत और आकर्षण है जो शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। ये खूबसूरत के साथ साथ हॉट भी हैं। hot south actress के गुड लुक्स किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं! बड़ी गहरी आंखें, तेज नाक, चमकदार भूरी त्वचा और उनकी जातीय विशेषताएं ही उन्हें अलग बनाती हैं।

यदि आप सोच रहे हैं कि अब तक की popular south actress कौन है, तो पढ़ें क्योंकि हम top south Indian heroines की एक लंबी सूची साझा करने जा रहे हैं, जो उनकी प्रतिभा और सुंदरता से आपके दिमाग को उड़ा देगी!

यह है कुछ चुनिंदा साउथ हीरोइन के नाम और फोटो लिस्ट जिन्होंने अपनी पहली फिल्मों से ही दक्षिण भारत के फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था।

  1. Samantha Ruth Prabhu (सामंथा अक्किनेनी): Samantha एक south Indian heroine हैं, जिन्होंने तेलुगु और तमिल film industries में अपना करियर स्थापित किया है। वह 45 से अधिक फिल्मों में दिखाई दी हैं। वह कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें चार फिल्मफेयर पुरस्कार, दो नंदी पुरस्कार, छह दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और तीन सिनेमा पुरस्कार शामिल हैं।
    Samantha Date of Birth: 28 April 1987
Samantha Ruth Prabhu
Samantha Ruth Prabhu

2. Tamanna Bhatia: तमन्ना भाटिया, जिन्हें पेशेवर रूप से तमन्नाह के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो कुछ हिंदी फिल्मों के साथ मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्मों में दिखाई देती हैं। अभिनय के अलावा, वह स्टेज शो में भी भाग लेती हैं और brands और products के लिए एक प्रमुख सेलिब्रिटी एंडोर्सर हैं।

Tamanna Bhatia Date of Birth: 21 December 1989

Tamannaah Bhatia Hot and Sexy Pictures
Tamannaah Bhatia Hot and Sexy Pictures 2023

3. RASHMIKA MANDANNA: रश्मिका मंदाना एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं, मंदाना का जन्म middle class के परिवार में कोडागु, कर्नाटक में साल 1996 में हुआ। रश्मिका ने अपने फ़िल्मी कर्रिएर की शुरुवात कनाडा फिल्म “किरिक पार्टी” से किया। इनकी गीता गोविन्दम फिल्म को लोगो ने बहुत पसंद किया।

RASHMIKA MANDANNA photo
RASHMIKA MANDANNA

4.Kajal Aggarwal: काजल अग्रवाल एक beautiful भारतीय अभिनेत्री और model हैं। जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। काजल अग्रवाल का जन्म 19 जून 1985, मुंबई, महाराष्ट्रा, भारत में हुआ। काजल अग्रवाल ने साल 2004 में हिंदी फिल्म ‘क्यों हो गया न‘ से डेब्यू किया था। काजल अग्रवाल साउथ हीरोइन होने के साथ साथ हिंदी फिल्मो में भी काम कर चुकी है।

Kajal Aggarwal photo
Kajal Aggarwal photo

5. Sai Pallavi: साई पल्लवी सेंथमराय एक भारतीय अभिनेत्री और नर्तकी हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम करती हैं। 9 मई 1992 को, उनका जन्म तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कोटागिरी में हुआ था। उन्होंने 2016 में एमबीबीएस पूरा किया।

दक्षिण फिल्मों की अभिनेत्री साई पल्लवी ने 2015 की मलयालम फिल्म प्रेमम से अभिनय की शुरुआत की। बाद में उन्होंने Kali, Fidaa, Diya, NGK and Mari 2 आदि फिल्मों में अभिनय किया।

Sai Pallavi photo
Sai Pallavi

6. Shruti Haasan: श्रुति हसन भारतीय फिल्म उद्योग में एक बहुत ही खूबसूरत और बहुमुखी अभिनेत्री हैं। वह मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। 28 जनवरी 1986 को, उनका जन्म चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में हुआ था।

Shruti Haasan hot photo
Shruti Haasan pic

7. रकुल प्रीत सिंह: Rakul Preet रकुल प्रीत सिंह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। उन्हें तीन फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण नामांकन प्राप्त हुए हैं और वह एक SIIMA पुरस्कार की प्राप्तकर्ता हैं।

Rakul Preet pic
Rakul Preet photo

8. Rashi Khanna Rashi khanna age – 29 years ( 30 November 1990 ) – राशी खन्ना एक south Indian heroine हैं। वह तेलुगु सिनेमा में अपने होनहार काम के लिए जानी जाती हैं। उसने कई टीवी विज्ञापनों और विज्ञापनों में काम किया है। वह लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर विमेन, नई दिल्ली से बीए (अंग्रेजी) स्नातक हैं।

Raashi-Khanna-hot-images
Raashi-Khanna-hot-images

9. कीर्ति सुरेश: Cute Keerthy Suresh एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में दिखाई देती हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्म महानती (2018) में अभिनेत्री सावित्री की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता।

keerthi suresh latest pics
keerthi suresh latest pics

10. कल्यानी प्रियदर्शन Kalyani Priyadarshan

कल्यानी प्रियदर्शन एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं, कल्यानी का जन्म दिनांक 05 अप्रैल 1992 कांचीपुरम, तमिनाडु, भारत में हुआ। कल्यानी ने अपनी करियर की शुरुवात प्रोडक्शन डिज़ाइनर के रूप में किया जो साल 2013 में आई हिंदी फिल्म “कृष 3” थी। उन्होंने अपनी फ़िल्मी कर्रिएर की शुरुवात अभिनेत्री की तौर पर साल 2017 में तेलुगु फिल्म “हेलो” से की थी। 

Kalyani Priyadarshan hot photo
Kalyani Priyadarshan photo

ये थी south heroine images with name लेख। अगर आपको ये साउथ इंडियन हेरोइनेस पसंद आई हैं तो कमेंट ज़रूर करें।

Image credits: The copyrights of the images used in this post belong to their respective owners. The credits where known are specified under the image – if you’re the owner of an image and want it removed, please contact us.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *