Skip to content

Fighter Movie Review in Hindi & Ratings: Release Date, Budget & Star Cast

Fighter Movie Review in Hindi

Fighter Movie Review in Hindi:

Fighter एक highly anticipated Indian action-thriller फिल्म है जो 25 January, 2024 को रिलीज हुई है। इसमें ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि अनिल कपूर सहायक किरदार निभा रहे हैं। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और Viacom18 Studios and Marflix Pictures द्वारा निर्मित है।

NOTE : कुछ लोग सिनेमा वाली हिंदी मूवीज को कुछ पायरेटेड साइट्स जैसे filmyzilla, filmywap या फिर mp4moviez से download करने की कोशिश करते हैं। लेकिन हम नई फिल्में को सिनेमा हॉल में देखने की सलाह देतें हैं।

Fighter Movie Star Cast हिंदी में

चलिये फाइटर मूवी की कास्ट की बात करें। इसमें हम देखेंगे ऋतिक रोशन के अलावा दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर भी लीड रोल में होने वाले हैं। साथ ही, सपोर्टिंग कास्ट में हमें करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबेरॉय भी देखने को मिलेंगे। यह सभी एयर फोर्स के अंदर दिखाई देंगे। अभी तक यह पता नहीं है कि फाइटर मूवी के अंदर विलेन कौन होगा। ऋतिक रोशन के सामने जबरदस्त विलेन होना चाहिए।  

Fighter Movie Star Cast हिंदी में
social media image

ये भी देखें : Top Heroine Names of Movies & Web Series

Fighter Movie Villain कौन है?

Fighter Movie Villain

ऋषभ साहनी (Rishabh Sawhney) फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

कौन हैं ऋषभ साहनी? पूरी तरह से आश्चर्यचकित करने वाली बात यह है कि ट्रेलर में 28 वर्षीय ऋषभ साहनी की ऋतिक रोशन के साथ महाकाव्य टक्कर ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। जहां कुछ लोगों के रोंगटे खड़े हो गए, वहीं अन्य लोग उस अभिनेता के बारे में जानने के लिए ऑनलाइन गए, जो ‘फाइटर’ से अपनी छाप छोड़ते नजर आएंगे।

Fighter Movie Trailer 

फाइटर का official trailer 15 January, 2024 को जारी किया गया था, और इसमें high-octane aerial action sequences, मुख्य कलाकारों के बीच गहन रोमांस और पात्रों की भावनात्मक यात्रा की झलक मिलती है। आप ट्रेलर यहां देख सकते हैं: 

Fighter Movie Review in Hindi


फाइटर मूवी की कहानी | Fighter Movie Story In Hindi

फाइटर एक बॉलीवुड एक्शन ड्रामा फिल्म है, जो भारत की पहली aerial action franchise होगी। फिल्म में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण एक साथ पहली बार स्क्रीन पर नजर आएंगे। इनके अलावा फिल्म में अनिल कपूर भी एक अहम भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं,

फिल्म की कहानी एक भारतीय वायु सेना के पायलट के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक विमान दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो जाता है। वह अपनी किस्मत को चुनौती देने और एक बार फिर से उड़ने की इच्छा रखता है। फिल्म में दीपिका पादुकोण एक भारतीय वायु सेना की पायलट की भूमिका में हैं, जो एक मजबूत और दृढ़ निश्चयी महिला है।

फिल्म की शूटिंग मुंबई सहित, असम, हैदराबाद, जम्मू और कश्मीर जैसी जगहों में की गयी है। फिल्म का ट्रेलर 15 जनवरी, 2024 को रिलीज़ किया गया था, और इसे दर्शकों द्वारा काफी सराहना मिली। फिल्म 25 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। (Fighter Movie Review in Hindi)

Fighter Star Cast Fees in Hindi

फाइटर में ऋतिक रोशन जबरदस्त एक्शन में हैं और उनका रोल का नाम पैटी है. रिपोर्ट्स के अनुसार Hrithik Roshan ने 50 करोड़ रुपये की फीस ली है. रिपोर्ट्स की मानें तो दीपिका पादुकोण को 15 करोड़ की फीस मिली है. मूवी में उनका ग्लैमरस लुक भी दर्शकों को देखने मिलेगा. अनिल कपूर को अपने हिस्से के लिए 7 करोड़ रुपये मिले है. स्क्वाड्रन लीडर सरताज गिल की भूमिका निभाने वाले अक्षय ओबेरॉय को 2 करोड़ रुपये की फीस मिली है. जबकि स्क्वाड्रन लीडर सरताज गिल की भूमिका निभाने वाले करण सिंह ग्रोवर को 2 करोड़ रूपए की फीस मिली है.

Fighter Movie Release Date 

फिल्म ‘फाइटर’ की रिलीज डेट की घोषणा ऋतिक रोशन और सिद्धार्थ आनंद ने बहुत पहले ही कर दी है। इसके अनुसार, फाइटर मूवी 2024 गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले, यानी 25 जनवरी 2024 को, रिलीज होगी।  

Fighter Movie Reviews 

फाइटर मूवी अभी रिलीज़ हुई है, इसलिए अभी तक कोई बड़ी आलोचनात्मक समीक्षा उपलब्ध नहीं है। हालांकि, दर्शकों की प्रारंभिक प्रतिक्रियाएँ आम तौर पर सकारात्मक हैं।

कुछ दर्शकों ने कहा कि फिल्म के एक्शन दृश्य बेहद रोमांचक हैं और उन्हें वास्तविक लगते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के बीच की केमिस्ट्री कमाल की है। फिल्म के निर्देशन को भी सराहा गया है।

Fighter Movie Budget कितना है?

फाइटर के आधिकारिक बजट की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन यह अनुमान लगाया गया है कि यह लगभग ₹150-200 करोड़ (लगभग $18-24 मिलियन अमरीकी डालर) है। यह इसे अब तक बनी सबसे महंगी हिंदी फिल्मों में से एक बनाती है।

कुल मिलाकर, फाइटर एक प्रतिभाशाली कलाकार और क्रू के साथ एक आशाजनक एक्शन फिल्म है। मुझे उम्मीद है यह जानकारी उपयोगी है। अगर आपके पास कोई अन्य सवाल है तो मुझे बताएं।

Source: https://www.bollywoodhungama.com/movie/fighter/cast/

Author

  • Minakshi Verma

    मैं, मिनाक्षी वर्मा, पेशे से हिंदी ब्लॉगर हूँ और इस क्षेत्र में मुझे काफी अनुभव हो चुका है। मैं  डाइट-फिटनेस, धार्मिक कथा व्रत, त्यौहार, नारी शक्ति आदि पर लिखती हूँ। इसके इलावा फूड, किड्स बुक्स, और महिलाओं के फैशन के बारे में लिखना मेरे पसंदीदा विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *