Skip to content

Hot Heroine Photo with Name | South Indian Actress Images | हीरोइन नाम लिस्ट फोटो 2024

heroine photo with name

दोस्तों! इस पोस्ट में आप Hot Heroine Photo with Name 2024 से रूबरू होंगे। इस हीरोइन नाम लिस्ट फोटो की लिस्ट में bollywood और south heroines photos with names हैं।

See also: Top south actress name with photo हीरोइन नाम लिस्ट फोटो

  1. सामंथा अक्किनेनी: Beautiful Samantha एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने तेलुगु और तमिल film industries में अपना करियर स्थापित किया है। वह 45 से अधिक फिल्मों में दिखाई दी हैं। वह कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें चार फिल्मफेयर पुरस्कार, दो नंदी पुरस्कार, छह दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और तीन सिनेमा पुरस्कार शामिल हैं।
    Samantha Date of Birth: 28 April 1987 
hot samantha photo
samantha hot pics

2. तमन्ना भाटिया: Tamanna Bhatia, जिन्हें पेशेवर रूप से तमन्नाह के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो कुछ हिंदी फिल्मों के साथ मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्मों में दिखाई देती हैं। अभिनय के अलावा, वह स्टेज शो में भी भाग लेती हैं और brands और products के लिए एक प्रमुख सेलिब्रिटी एंडोर्सर हैं।

Tamanna Bhatia Date of Birth: 21 December 1989

tamanna hot photo
tamanna bhatia hot in beautiful dress photo

3. सारा अली खान: Sara Ali Khan एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। पटौदी परिवार में जन्मी, वह अभिनेता अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी हैं। वह मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की पोती और शिविंदर सिंह विर्क और रुखसाना सुल्ताना की नानी हैं।
Sara Ali Khan Age ( Date of Birth ): 12 August 1995

sara ali khan hot photo
sara ali khan photo

4. काजल अग्रवाल: Kajal Aggarwal एक beautiful भारतीय अभिनेत्री और model हैं। उन्होंने तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में अपना करियर स्थापित किया है और उन्हें चार फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ के लिए नामांकित किया गया है!
Kajal Aggarwal Date of birth: 19 June 1985

kajal aggarwal hot
kajal aggarwal hot

5. संजना सांघी: Beautiful Sanjana Sanghi एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो हिंदी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। संजना ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में 2011 में आई फिल्म रॉकस्टार से की थी। बाद में, वह 2017 की फिल्मों हिंदी मीडियम और फुकरे रिटर्न्स में सहायक भूमिकाओं में दिखाई दीं। उनकी पहली प्रमुख भूमिका मुकेश छाबड़ा की 2020 की फिल्म, दिल बेचारा में सुशांत सिंह राजपूत के साथ थी। अब 2021 में उन्हें फिल्म ओम: द बैटल विदिन में आदित्य रॉय कपूर के साथ अभिनय किया जाएगा, जो Zee Studio द्वारा निर्मित है।
Sanjana Sanghi Date of Birth: 2 September 1996

sanjana sanghi cute
sanjana sanghi cute

6. कृति सैनन: Hot Kriti Sanon एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में दिखाई देती हैं। उन्होंने जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की, जिसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए एक मॉडल के रूप में काम किया। मनोवैज्ञानिक थ्रिलर 1: नेनोक्कादीन (2014) के साथ तेलुगु सिनेमा में अपनी शुरुआत करने के बाद, Kriti Sanon ने सब्बीर खान की एक्शन-कॉमेडी हीरोपंती (2014) में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता, जिसने हिंदी सिनेमा में उनकी पहली परियोजना को चिह्नित किया।
Actress Kriti Sanon Date of Birth: 27 July 1990

kriti-sanon hot
cute kriti sanon

7. अनन्या पांडे: Hot and beautiful Ananya Panday (born 30 October 1998) अनन्या पांडे एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह भारतीय अभिनेता चंकी पांडे की बेटी हैं। उन्होंने 2019 में फिल्म Student of the Year 2 और कॉमेडी Pati Patni Aur Woh में प्रमुख भूमिकाओं के साथ अभिनय में कदम रखा। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए ज़ी सिने पुरस्कार जीता।
Ananya Panday Date of birth: 30 October 1998

Ananya-Pandey beautiful
Ananya Pandey beautiful

8. जान्हवी कपूर: Jahnvi Kapoor एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो हिंदी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। श्रीदेवी और बोनी कपूर के घर जन्मी, उन्होंने 2018 में रोमांटिक ड्रामा फिल्म धड़क से अभिनय की शुरुआत की, जो एक व्यावसायिक सफलता थी। कपूर ने तब से नेटफ्लिक्स की फिल्मों घोस्ट स्टोरीज और गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल में अभिनय किया है!
Gorgeous Jahnvi Kapoor Date of Birth: 6 March 1997

cute jahnvi kapoor
cute jahnvi kapoor

9. रकुल प्रीत सिंह: Rakul Preet रकुल प्रीत सिंह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। उन्हें तीन फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण नामांकन प्राप्त हुए हैं और वह एक SIIMA पुरस्कार की प्राप्तकर्ता हैं।

Charming Rakul Preet कॉलेज में एक model के रूप में अपना करियर शुरू किया, जिसके दौरान उन्होंने कन्नड़ फिल्म गिल्ली (2009) में अभिनय की शुरुआत की। 2011 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया, जिसमें उन्हें पांचवें स्थान पर रखा गया और पीपल्स चॉइस मिस इंडियाटाइम्स, पैंटालून्स फेमिना मिस फ्रेश फेस, फेमिना मिस टैलेंटेड, फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल और फेमिना मिस ब्यूटीफुल आइज सहित पांच पेजेंट खिताब जीते।
Rakul Preet Date of Birth: 10 October 1990

rakul preet looking cute
rakul preet

10. इलियाना डिक्रूज: Hot and gorgeos Ileana D’Cruz एक भारतीय मूल की पुर्तगाली अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु और हिंदी भाषा की फिल्मों में दिखाई देती हैं। डी’क्रूज़ का जन्म मुंबई में हुआ था और उन्होंने अपना अधिकांश बचपन गोवा में बिताया। Ileana D’Cruz ने 2006 में तेलुगु भाषा की फिल्म देवदासु के साथ स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की, जो एक व्यावसायिक सफलता थी, जबकि उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

Ileana D’Cruz का जन्म 1 नवंबर 1987 को मुंबई के माहिम में एक कैथोलिक पिता और मुस्लिम मां के घर हुआ था। जब वह 10 साल की थीं, तब उनका परिवार गोवा के पारा में चला गया था।
Ileana D’Cruz Date of Birth: 1 November 1987

ileana dcruz image
ileana dcruz image

11. दीपिका पादुकोण: Famous actress Deepika Padukone एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। भारत में सबसे अधिक payment पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक, उनकी प्रशंसा में तीन फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। वह देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों की सूची में शामिल हैं, और टाइम ने उन्हें 2018 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया।

बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी पादुकोण का जन्म कोपेनहेगन में हुआ था और उनका पालन-पोषण बैंगलोर में हुआ था। एक किशोरी के रूप में, उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में बैडमिंटन खेला लेकिन एक फैशन मॉडल बनने के लिए खेल में अपना करियर छोड़ दिया। उन्हें जल्द ही फिल्म भूमिकाओं के प्रस्ताव मिले और उन्होंने 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या के शीर्षक चरित्र के रूप में अभिनय की शुरुआत की। पादुकोण ने तब शाहरुख खान के साथ अपनी पहली बॉलीवुड रिलीज़, रोमांस ओम शांति ओम (2007) में दोहरी भूमिका निभाई, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।
Deepika Padukone Date of Birth: 5 January 1986

Deepika-Padukone hot
Deepika Padukone dress

12. कीर्ति सुरेश: Cute Keerthy Suresh एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में दिखाई देती हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्म महानती (2018) में अभिनेत्री सावित्री की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उन्हें विभिन्न फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए तीन SIIMA पुरस्कार, एक फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण और दो ज़ी सिने पुरस्कार तेलुगु भी मिले हैं।

कीर्ति का जन्म 17 अक्टूबर 1992 को चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में हुआ था। उनके पिता जी. सुरेश कुमार मलयाली मूल के फिल्म निर्माता हैं, जबकि उनकी मां मेनका तमिल मूल की अभिनेत्री हैं। उनकी एक बड़ी बहन रेवती सुरेश हैं। कक्षा चार तक, कीर्ति ने अपनी स्कूली शिक्षा चेन्नई, तमिलनाडु में की। पर्ल अकादमी में शामिल होने के लिए चेन्नई वापस आने से पहले उन्होंने केंद्रीय विद्यालय, पट्टम, तिरुवनंतपुरम में अध्ययन किया, जहां उन्होंने फैशन डिजाइन में अपनी डिग्री पूरी की।
Keerthy Suresh Date of Birth: 17 October 1992

keethi suresh beautiful
Keerthy Suresh beautiful

13. अनुष्का शर्मा: Beautiful Anushka Sharma एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। भारत में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री में से एक। वह बैंड बाजा बारात, रब ने बना दी जोड़ी (2008), जब तक है जान, लेडीज वर्सेज रिकी बहल (2011) जैसी फिल्मों और पीके, संजू [2] [3] में सहायक भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार प्राप्त किए। वह 2012 से फोर्ब्स इंडिया के सेलिब्रिटी 100 में दिखाई दी हैं और फोर्ब्स एशिया द्वारा 2018 की 30 अंडर 30 सूची में उन्हें चित्रित किया गया था।
Anushka Sharma Date of Birth: 1 May 1988

Anushka-Sharma saree
Anushka Sharma saree

14. नित्या मेनन: Cute Nithya Menen नित्या मेनन एक बच्चे के रूप में पहली बार स्क्रीन पर दिखाई दीं, जब वह आठ साल की थीं, अंग्रेजी फिल्म, द मंकी हू न्यू टू मच (1998) में, तब्बू की छोटी बहन की भूमिका निभा रही थीं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 17 साल की उम्र में कन्नड़ फिल्म 7 ओ ‘क्लॉक में सहायक भूमिका में दिखाई थी, जो 2006 में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने मलयालम में आकाश गोपुरम (2008) के साथ तेलुगु में प्रमुख भूमिकाओं में अपनी शुरुआत की। अला मोडलैंडी (2011) और तमिल में नूत्रेनबधु (2011) के साथ। 2019 में, उन्होंने मिशन मंगल के साथ हिंदी में अपनी शुरुआत की।
Nithya Menen Date of Birth: 8 April 1989

nithya menen beautiful photo
Nithya Menen beautiful

Image Credits: public domain and actresses Instagram

Author (लेखक)

  • Lifewingz Team

    Lifewingz.com भारत का एक hindi blog है। जो स्वास्थ्य, फिटनेस, योग, प्रेरक लेख, जीवन शैली लेख, रोचक तथ्य, आध्यात्मिक दर्शन,धार्मिक और मनोरंजन की हिंदी भाषा में जानकारी प्रदान करता है। हमने समृद्ध और सदाबहार विषय देने पर ध्यान केंद्रित किया जो हिंदी रीडर के लिए उपयोगी हो। हमारा उद्देश्य सरल हिंदी और सामान्य शब्दों में आवश्यक जानकारी प्रदान करना है।

5 thoughts on “Hot Heroine Photo with Name | South Indian Actress Images | हीरोइन नाम लिस्ट फोटो 2024”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *