Black thread benefits – काले धागे का ये प्रयोग करेगा हर बुरी नजर से दूर

black thread benefits

हमारे बड़े बुजुर्ग कहते है कि किसी भी शुभ कार्य में काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए, क्यूंकि काले कपड़े से चारों और negativity फ़ैल जाती है। लेकिन जैसे ही बुरी नजर का ख्याल mind में आता है तो हमे सिर्फ काले रंग का ही ध्यान आता है।  बुरी नज़र के लक्षण  ( nazar lagna symptoms ) पता लगने पर कुछ totke करने चाहिए।

छोटे हो या बड़े हर किसी को बुरी नजर से protect करने के लिए उन्हें black thread ( kala dhaga ) बांधा जाता है। क्या आप जानते हैं कि काला धागा नजर से तो बचाता ही है, साथ ही काला धागा Financial Problem को भी दूर करता है ।

तो आइये जानतें है काले धागे के कुछ unique उपाय…

इस लेख का Video देखें :-

1. धन की समस्या दूर करे – black thread Solves Financial Problem

बाजार से silky या cotton thread ले आयें और किसी भी मंगलवार या शनिवार की शाम को ये black thread हनुमानजी के मंदिर ले जाएँ। इस धागे में नौ छोटी-छोटी गाँठ लगा लें और हनुमानजी के पैरों का सिंदूर लगा लें। अब इस thread को घर के main door पर बाँध दें या तिजोरी पर बांध दें। इसके एक छोटे से उपाय से आपको कभी भी धन कई कमी दूर नहीं होगी ।

2. घर को नज़र से बचाए – Keeps Away Evil Eyes

यदि आप अपने घर को नजर बाधा से बचना चाहते हैं तो इसके लिए एक black thread लें और पीली कौड़ी लें। अब पीली कौड़ी को काले धागे में बांध लें और इसे अपने घर के main door की चौखट पर बांध कर लटका दें। पीली कौड़ी को काले धागे में बांधकर लटकाने से आपके नए घर पर किसी भी व्यक्ति की बुरी नजर का affect नहीं होगा और अगर आपके घर को नजर लग भी गई हैं तो उसके प्रभाव से भी आपके घर को मुक्ति मिल जाएगी।

3. बुरे सपने रोके – Prevents Nightmares

कई बार बच्चो को night में बुरे सपने आते हैं और वो डर के उठ जाते हैं। ऐसी situation में आप मंदिर से black thread में mantra पढ़वा के ले आए, और बच्चे के गले में बाँध दे। ऐसा करने से उसे night में बुरे सपने नहीं आते है।

4. बुरी नज़र से बचाए – Saves From The Evil eye

अक्सर लोगो की evil eye से हमारे काम बिगड़ जाते हैं।  ऐसे में black thread पहनने से लोगो की बुरी नज़र को avoid किया जा सकता हैं। इसके अलावा काला धागा कई तरह की problems से भी हमे protects करता हैं।


इसे भी पढ़ें :– एक सूफी संत से जुड़ा है स्वर्ण मंदिर का रोमांचक इतिहास (History Of Golden Temple)

 

5. शनि दोष दूर करे – Saturn Defects

Astrology में भी काले धागे को special importance दी गईं है। शनि दोष से बचने के लिए भी इंसान को black threads को पहनना चाहिए । काला धागा पहनने से शनि का प्रकोप इंसान पर नहीं पड़ता है।

6. सकारात्मक उर्जा दे – Provides Positive Energy

गले में या हाथ में black thread धारण करने से body की negative energy बाहर जाती हैं, और positive energies अन्दर आती हैं।

7. बुरी शक्तियों से बचाए – Protecting From Evil Powers

काला धागा पहनने से इंसान एक प्रकार की protection का अनुभव करता है। बुरी शक्तियों से बचने के लिए भी black thread पहनना चाहिए। तंत्र में एैसी मान्यता है कि जो person अपने गले या हाथ में काला धागा बांधता है उसे कभी evil souls परेशान नहीं करती हैं।

दोस्तों, हम में से कई लोग भले ही इन बातों को माने या न माने लेकिन आप एक बार जरूर इसका use करके देखें आपको खुद ही effect दिखने लग जाएगा

Friends अगर आपको ये article अच्छा लगा है, तो इस को आप अपने Friends के साथ share जरुर करें 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.