Love Story in Hindi – स्कूल टाइम की प्रेम कहानी 2021

love story in hindi

Love story in hindi तो अपने कई पढ़ी होगी और देखी भी होगी इसलिए आज मैं आपके साथ school ki love story शेयर करने जा रही हूँ। स्कूल में पढ़ते समय हमारा कोई ना कोई crush ज़रुर होता है। एक Pyar ki Kahani जो आपको आपके स्कूल के प्यार की याद दिला देगी। 

स्कूल के दिन कितने अच्छे हुआ करते थे, दोस्तों के साथ मस्ती, एक दूसरे का छुट्टी के समय इंतज़ार करना और घर जाते समय मस्ती करते घर जाना, सच्ची में उन दिनों की बहुत याद आती है।

मेरा एक दोस्त था, जिसका नाम अमित था। अमित पढ़ाई में बहुत होशियार था। वो एक गरीब घर से था, देखने में भी सुंदर था, हर समय पढ़ते रहना उसे अच्छा लगता था। और स्कूल के शिक्षक भी अमित को पढ़ता हुआ देख बहुत खुश होते थे।

वो हमारे स्कूल का टॉपर बच्चा था। अमित अपने माता-पिता की एक ही सन्तान थी और वो अमित को बहुत प्यार करते थे।

अमित हमारे स्कूल का सबसे सुंदर लड़का था। कक्षा की सब लड़कियां उसकी दीवानी थी। अमित की नशीली आँखें हर किसी को अपनी और आकर्षित करती थी। अमित बहुत ही अच्छा लड़का था। हर कोई उसकी तारीफ़ करता था। 

बात उस समय की है जब हम 10वी कथा में पढ़ते थे। गर्मी की छुट्टियों के बाद जब स्कूल खुले तो हम सब ने स्कूल जाना शुरू किया था और पहले ही दिन अमित की टक्कर स्कूल में आई एक सुंदर सी लड़की के साथ हो जाती है। वो लड़की अमित को बहुत भला-बुरा कहती है लेकिन अमित उसको ही देखता रहा और मुस्कुराता रहा।  


Read Also:  इस कच्ची उम्र के प्यार की ऐसी ही एक कहानी है अनुराग और अंशुल की!


जब हम अपनी कक्षा में गए तो आगे वो लड़की हमारी ही कक्षा में थी। दरअसल हमारे शहर में उसके पिताजी की बदली हुई थी और इसलिए अपनी 10वी की पढ़ाई पूरी करने के लिए उसने हमारे ही स्कूल में दाख़िला लिया था। 

उस सुंदर लड़की का नाम सोनाली था। सोनाली भी पढ़ने में अमित की तरह ही थी। अमित ने जब सोनाली को अपनी ही कक्षा में देखा तो वो खुशी से झुमने लगा। शायद अमित को सोनाली से प्यार हो गया था। 

सोनाली थी ही इतनी खुबसुरत, उसके लम्बें बाल, बड़ी-बड़ी नीली आँखें और उसकी वो मुस्कान हर किसी को अपना दीवाना बना रही थी। सोनाली को देखकर कोई भी उसका दीवाना हो जाए।

इतनी मनमोहक थी वो, ऐसा लगता था जैसे कोई अप्सरा जमीन पर उतर आई हो। सोनाली में एक ही कमी थी, वह बहुत ही घमंडी और नकचढ़ी लड़की थी।  

कक्षा में अमित का हमेशा ध्यान सोनाली पर ही रहता था और छुट्टी के समय भी गेट पर सोनाली का इंतज़ार करते रहता था। सोनाली को इस बात की भनक भी नही थी कि अमित उसे पसंद करता है।

एक दिन जब अमित के दोस्तों ने मजबूर किया कि वह जाकर सोनाली को प्रपोज़ करे। तो अमित भी बहुत हिम्मत जुटाकर सोनाली के सामने जाकर खड़ा हो गया, और उसके सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखा, लेकिन सोनाली बहुत ही गुस्से से बोली की मैं तुम जैसे मिडिल क्लास लड़कों से नफरत करती हूँ और ये कहकर वह वहाँ से चली गई।

अमित एक दम टूट गया था वह चुप-चुप रहने लगा था, ना दोस्तों के साथ मस्ती, न ही अब वो सोनाली को देखता था। बस अंदर ही अंदर रोता रहता, एक दिन जब शाम को अमित अपने पास की दुकान पर घर का कुछ सामान लेने गया था तो वहाँ एक औरत भी थी।

जो काफ़ी थकी हुई दिख रही थी। और जैसे ही वह अपने घर को जाने लगी तो अचानक उनको चक्कर आ गया और वो ज़मीन पर गिर गई।  

अमित ने जल्दी से एम्बुलेंस को फ़ोन किया और उन्हें हॉस्पिटल ले गयाजैसे उस औरत को थोड़ा होश आया तो उसने अमित से कहा बेटा मेरे घर वाले परेशान हो रहे हो गये, उन्हें फ़ोन करके बता दो ही हम यहाँ है।

अमित ने उस औरत से घर का नंबर लिया और फ़ोन किया फ़ोन एक लड़की ने उठाया जो और कोई नही बल्कि सोनाली थी और वो औरत सोनाली की माँ थी।   

सोनाली अपने पिताजी के साथ हॉस्पिटल में पहुंच गई थी। जैसे ही वो अपनी माँ के पास जाती है तो पास में खड़े अमित को देखकर हैरान हो जाती है और सोनाली की माँ सोनाली को कहती है कि अगर आज यह लड़का नही होता तो शायद मैं आपके साथ नही होती

माँ की यह बात सुनकर सोनाली रो पड़ती है। अमित सोनाली के माता-पिता को प्रणाम करके घर वापिस आ जाता है।

दूसरे दिन जब अमित स्कूल में पहुँचता है। तो सोनाली गेट पर उसका इन्तजार कर रही होती है। अमित जैसे ही उसके पास पहुँचता है। वह अमित का हाथ पकड़कर अपने साथ स्कूल से बाहर ले जाती है और उससे माफी मांगती है।

अपनी उस दिन की गलती के लिए अमित उसे माफ़ कर देता है। आज सोनाली उसे प्रपोज़ करती है और अमित हाँ कहकर उसे अपने गले लगा लेता है, और दोनों एक- दूसरे का हाथ पकड़कर स्कूल में जाते है।   

Moral :– जब आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते है बिना किसी लालच के तो ईश्वर भी आपका साथ ज़रुर देते है।

दोस्तों, अगर “Love Story in Hindi – स्कूल टाइम की प्रेम कहानी ” आपको अच्छी लगी, तो शेयर ज़रूर कीजिएगा। 

इसे भी पढ़ें :-
मोहब्बत का गम है मिले जितना कम है Hindi Sad Love Story
गरीब बुढ़िया की खीर का जादू – Jadu ki Kahani – Magic Story in Hindi
महामूर्ख दोस्तों का जादू – Jadu ki Kahani – Magic Story in Hindi
घूंघट – Ghoonghat – Interesting story in hindi

By:- Meenakshi

दोस्तों, कैसे लगी आपको हमारी “Love Story in Hindi – स्कूल टाइम की प्रेम कहानी ” हमे comment करके जरूर बताएं और हाँ अगर आपके पास भी कोई Interesting story है तो आप हमसे share करें।

धन्यवाद! 

26 thoughts on “Love Story in Hindi – स्कूल टाइम की प्रेम कहानी 2021”

  1. sali vimla life me mene girl ko apna dost hi banaya tha lekin vimla kus alg thi aj 2 sal ho gaye h bhir bhi me us larki ko bhul nahi paya

  2. Kismt bhi metter karti hai bhai …
    Nahi to puri duniya ka malik krishna apni radha ke bina nahi rahta😭😭

    1. shi he sister jab sacha payar hoata he na to bhagvan bi uska shat deta he or uska life patner mil jata he ………………….!

    2. Hum to baat nahin kar the kyunki usko jab pata chala jab usne propose Gaya gussa hoke Chali hai jab usne propose Kiya aap set kar liya love story aise Nahin hote bakwas love ma per hota hai yahan per ijjat hoti hai trans hota hai vishwas hota hai bahut hota hai asli Pyar

  3. Bhai Jo tumne last me likha na ki mohhabt sache Dil ki ho Bina lalach ke to bhagwan jarur dete hai . But Bhai mujhe nhi mili meri Shizuka (Riya)😞😞

    1. Kismt bhi metter karti hai bhai …
      Nahi to puri duniya ka malik krishna apni radha ke bina nahi rahta😭😭

    1. Aap kisi insan ko bhut pasad karte ho lakin ye zaruri nahi ki aapko aapka pyar mile jaye pata nahi mujhe mera pyar kab milega😔😔

    1. Bhai mere story padne ke baad aapke aankhon me aansu aa jayenge mere ko v story create karna hai kaise kare batao

      1. Hi I can help you in this case. Just make your own website and write down your love story and post it. all the best.

    1. नेहा जी! आपको ये ये कहानी अच्छी लगी , यही हमारी प्रेरणा है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.